“रेलवे स्टेशन की कुर्सी” लेखन प्रतियोगिता | Railway Station Ki Kursi Writing Competition

“रेलवे स्टेशन की कुर्सी” लेखन प्रतियोगिता | Railway Station Ki Kursi Writing Competition

हिन्दी रचनाकार” और कविता घर की तरफ से एक लेखन प्रतियोगिता किया जा रहा है। यदि आप लघु कथा, कविता या कोई लेख लिखते हैं तो स्वरचित रचना आप हमें मेल कर सकते हैं।

निर्णायक मंडली में टीम हिन्दी रचनाकार और टीम कविता घर के साथ “रेलवे स्टेशन की कुर्सी” के लेखक गुलशेर अहमद भी शामिल रहेंगे। आपकी स्वरचित रचना यदि स्वीकृत होती है तो उसे हिन्दी रचनाकार वेबसाईट पर प्रकाशित किया जाएगा और साथ में पाँच शीर्ष को विजेताओं की घोषणा की जाएगी। विजेताओं को गुलशेर अहमद की पुस्तक “रेलवे स्टेशन की कुर्सी” हिन्दी रचनाकार टीम और कविता घर की तरफ से भेजी जाएगी। साथ ही गुलशेर अहमद जी का हस्तलिखित एक पत्र पुस्तक के साथ विजेता को भेजा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां

  • प्रारंभ की तिथि: 1 जनवरी, 2022
  • जमा करने की अंतिम तिथि: 10 जनवरी, 2022

शब्द सीमा
कोई शब्द सीमा या विषय सीमा नहीं है। आप बेफिक्र होकर लिखें।

शीर्ष प्रविष्टियों के लिए पुरस्कार इस प्रकार है।

शीर्ष 5 को हिन्दी रचनाकार और कविता घर की तरफ़ से एक Digital certificate दिया जायेगा एवं उन्हें गुलशेर अहमद द्वारा लिखित एक पुस्तक “रेलवे स्टेशन की कुर्सी” भी दी जायेगी। साथ ही गुलशेर अहमद जी का हस्तलिखित एक पत्र पुस्तक के साथ विजेता को भेजा जाएगा।

अगले 5 रचनाकारों को प्रोत्साहन हेतु 50 रूपये का ईनाम Paytm के द्वारा का भुगतान किया जायेगा।

नियम और शर्तें

  1. यह प्रतियोगिता केवल भारतीय नागरिकों के लिए है। उम्र की कोई सीमा नहीं है।
  2. सभी प्रविष्टियों को teamhindirachnakar@gmail.com पर सबमिट किया जाना चाहिए। मूल्यांकन के लिए किसी अन्य माध्यम/तरीके से प्रस्तुत प्रविष्टियों पर विचार नहीं किया जाएगा।
  3. प्रतियोगिता सिर्फ़ इमेल के माध्यम से आप हमें प्रेषित कर सकते हैं।
  4. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको हमें ईमेल करने के पश्चात अपने लेख, कविता या लघु कथा का एक अंश #RailwayStationKiKursi के साथ हिन्दी रचनाकार को टैग करते हुए ट्वीट करनी होगी।
  5. रचनाकारों द्वारा भेजी गई की गई रचनाओं को गुलशेर अहमद और हिन्दी रचनाकार निर्णायक मंडली के द्वारा कोई 5 रचनाओं को चुना जायेगा।
  6. प्रतियोगिता में सिर्फ हिंदी कविता, लघु कथा या कहानियों को प्रेषित किया जा सकता है।
  7. अस्वीकृत की गई रचना/ पाण्डुलिपि के बारे में सूचना देना व्यावहारिक नहीं है और न ही उसे सुधारने का सुझाव देना।
  8. एक प्रतिभागी केवल एक प्रविष्टि भेज सकता है। यदि किसी भी प्रतिभागी द्वारा एक से अधिक प्रविष्टि भेजी जाती है, तो उक्त प्रतिभागी की सभी प्रविष्टियों को अमान्य माना जाएगा।
  9. प्रविष्टि मूल होनी चाहिए। प्रतियोगिता के तहत कॉपी की गई प्रविष्टियों पर विचार नहीं किया जाएगा। प्रतिभागी उसी व्यक्ति को होना चाहिए जिसने लेख लिखा हो और किसी भी तरह की साहित्यिक चोरी स्वीकार नहीं की जाएगी।
  10. हिन्दी रचनाकार टीम के पास प्रतिस्पर्धा के सभी या किसी भी भाग और/या नियम और शर्तें/तकनीकी मापदंड/मूल्यांकन मापदंड को रद्द करने या संशोधित करने का अधिकार है।
  11. इस प्रतियोगिता से संबंधित कोई भी विवाद या किसी भी मुद्दे पर निर्णय हिन्दी रचनाकार निर्णायक मंडली द्वारा लिया जाएगा, जो अंतिम और बाध्यकारी होगा। का निर्णय अंतिम और सभी प्रविष्टियों के लिए बाध्यकारी होगा ।
  12. मूल्यांकन के किसी भी स्तर पर, यदि कोई एंट्री से जुड़े दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करता पाया जाता है,तो बिना कोई सूचना दिए मूल्यांकन प्रक्रिया से हटा दिया जाएगा।

अगर आप को किसी भी तरह की समस्या आए तो आप हमें teamhindirachnakar@gmail.com पर मेल कर सकते हैं। पढ़ते रहिए, लिखते रहिए और आगे बढ़ते रहिए।

#RailwayStationKiKursi

railway-station-ki-kursi
रेलवे स्टेशन की कुर्सी लेखन प्रतियोगिता

Leave a Comment